एकांत में पोर्न देखने वालों, गूगल को पता है कि ‘आप मजे ले रहे हैं’

एकांत में पोर्न देखने वालों, गूगल को पता है कि ‘आप मजे ले रहे हैं’

घर में चोरी छिपे अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर पोर्न देखने वाले कई बार इस गलतफहमी में रहते हैं कि उनकी इस हरकत की किसी को भनक नहीं होगी। लेकिन अगर आप भी सोच रहे हो तो आपको बता दें कि गूगल आपकी हर हरकत से वाकिफ रहता है।

ऐसे में अगर आप अकेले में ज्यादा पोर्न देख रहे हैं तो सावधान हो जाएँ। क्योंकि गूगल न सिर्फ आपकी इस हरकत से वाकिफ रहता है बल्कि आपके ज्यादा पोर्न देखने पर चिढ़ाएगा भी।

ज्यादातर लोग अकेले में पोर्न देखते हैं। नार्मल ब्राउज़र से पोर्न साइट सर्च करने पर जब उस पीसी का इस्तेमाल कोई और करता है तो लोगों को उसका पता चल जाता है। इससे कई बार आपको शर्मिंदा होना पड़ता है।

इसी वजह से गूगल ने इनकॉगनिटो विंडो ईज़ाद किया। लोग एकांत में पोर्न फिल्मों का आनंद उठाने के लिए गूगल क्रोम के इसी फीचर का उपयोग करते हैं। इस फीचर का उपयोग करके लोग अपनों से बच जाएंगे, लेकिन वह गूगल से नहीं बच पाएंगे। ऐसे में उन्हें सावधान हो जाना चाहिए जो चुपके-चुपके पोर्न देखते हैं।

दरअसल, गूगल के इनकॉगनिटो विंडो में कोई भी साइट सर्च करने पर हिस्ट्री दिखाई नहीं देती है। यही एक वजह है कि ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल पोर्न सर्च करने में करते हैं।

लोगों को ऐसा लगता है इनकॉगनिटो विंडो का उपयोग करने से किसी को कुछ पता नहीं चलेगा, लेकिन हम आपको बता देते हैं कि सर्च हिस्ट्री आप को भले न दिखती है। लेकिन गूगल की आप पर पैनी नज़र होगी। दरअसल, गूगल आपकी हर एक गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं।

दिखाई देते हैं स्माइली और विंक 

वेबसाइट द इंडिपेंडेंट के मुताबिक, आप अगर इनकॉगनिटो विंडो में 100 से ज्यादा टैब खोलते हैं तो आपको नया टैब खोलने की जगह पर स्माइली और विंक दिखाई देते हैं। इसका मतलब है कि गूगल आपकी हरकतों पर पैनी नज़र रखे हुए है।

यदि आपको पोर्न देखते समय यह स्माइली और विंक दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि गूगल आपको चिढ़ा रहा है। वह जानता है कि ”आप मजे ले रहे हैं।”

आपको बता दें कि गूगल के स्माइली या विंक के पीछे का एक राज यह भी है कि यह आपको चेतावनी देता है जब आप जरूरत से ज्यादा पोर्न देख रहे हों। यानि अब आपको सजग होने की जरूरत है।

यदि आप भी अपने डेस्टॉप पर कुछ ज्यादा ही पोर्न देखने में दिलचस्पी ले रहे हो तो अब से सतर्क हो जाइये। क्योंकि गूगल आपकी हर गतिविधि देख रहा है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *